Type Here to Get Search Results !

Download Beautiful Tiranga Alphabet A to Z


तिरंगा वर्णमाला एबीसीडी नवीनतम व्हाट्सएप डीपी छवियां 2022 | stylist beautiful design Tiranga Alphabet A to Z


तिरंगा Alphabet एबीसीडी व्हाट्सएप डीपी छवियां: 
एक राष्ट्रीय ध्वज किसी भी देश के लोगों के लिए गर्व का प्रतीक है।  भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को "तिरंगा" के रूप में भी जाना जाता है जिसका अर्थ है "तिरंगा"। भारतीय ध्वज भारत के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  भारतीय ध्वज खादी नामक एक विशेष प्रकार के कपड़े से बना है जिसे महात्मा गांधी ने प्रसिद्ध किया था।  भारत का राष्ट्रीय ध्वज एक राष्ट्रीय प्रतीक है।  यह भारत की एकता का प्रतीक है जो एक बहुलवादी देश है।  ध्वज को Pingali Venkayyaand द्वारा डिजाइन किया गया था।

 तिरंगा वर्णमाला एबीसीडी नवीनतम व्हाट्सएप डीपी छवियां 2022:
स्वतंत्रता दिवस, भारत में, एक राष्ट्रीय अवकाश प्रतिवर्ष 15 अगस्त को मनाया जाता है। स्वतंत्रता दिवस 1947 में ब्रिटिश शासन के अंत और एक स्वतंत्र और स्वतंत्र भारतीय राष्ट्र की स्थापना का प्रतीक है।  यह उपमहाद्वीप के दो देशों में विभाजन की वर्षगांठ का भी प्रतीक है।

 तिरंगा वर्णमाला एबीसीडी व्हाट्सएप डीपी छवियां :
 भारत में ब्रिटिश शासन 1757 में शुरू हुआ, जब ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी की लड़ाई में ब्रिटिश जीत के बाद, अंग्रेजी ईस्ट इंडिया कंपनी ने देश पर नियंत्रण करना शुरू कर दिया।  1857-58 में भारतीय विद्रोह के मद्देनजर ईस्ट इंडिया कंपनी ने 100 वर्षों तक भारत पर शासन किया, जब तक कि इसे प्रत्यक्ष ब्रिटिश शासन (अक्सर ब्रिटिश राज के रूप में जाना जाता है) द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया गया।  भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन प्रथम विश्व युद्ध के दौरान शुरू हुआ और इसका नेतृत्व मोहनदास के गांधी ने किया, जिन्होंने अंग्रेजों के शांतिपूर्ण और अहिंसक अंत की वकालत की।


 स्वतंत्रता दिवस को पूरे भारत में ध्वजारोहण समारोह, अभ्यास और भारतीय राष्ट्रगान के गायन के साथ चिह्नित किया जाता है।  इसके अतिरिक्त, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों को राज्यों की राजधानियों में उपलब्ध कराया जाता है।  पुरानी दिल्ली में लाल किले के ऐतिहासिक स्मारक पर ध्वजारोहण समारोह में प्रधान मंत्री के भाग लेने के बाद, सशस्त्र बलों और पुलिस के सदस्यों के साथ एक परेड शुरू होती है।

 प्रधान मंत्री तब देश को एक टेलीविज़न संबोधन देते हैं, जिसमें पिछले वर्ष के दौरान भारत की प्रमुख उपलब्धियों का वर्णन किया जाता है और भविष्य की चुनौतियों और लक्ष्यों को रेखांकित किया जाता है।  पतंग उड़ाना भी स्वतंत्रता दिवस की परंपरा बन गई है, जिसमें विभिन्न आकार, आकार और रंगों की पतंगें आसमान को भर देती हैं।  साथ ही, इस दिन को मनाने के लिए, नई दिल्ली में सरकारी कार्यालय पूरे अवकाश के दौरान रोशनी से जगमगाते रहते हैं, भले ही वे बंद रहते हों।

 👉 राष्ट्रीय ध्वज वॉलपेपर की विशेषताएं
 1. एचडी गुणवत्ता की छवियों की गारंटी।
 2. मेमोरी कार्ड और गैलरी में सेव करें।
 3. बहुत हल्के ऐप्स और डाउनलोड करने में आसान
 4. अपने मोबाइल फोन से बहुत कम जगह लें
 5. आसानी से दोस्तों और अन्य सामाजिक नेटवर्क के साथ साझा कर सकते हैं
 6. सभी के लिए मुफ्त
 7. मोबाइल के स्क्रीन साइज के अनुसार आसानी से कस्टमाइज किया जा सकता है
 8. लगभग सभी एंड्रॉइड फोन में सपोर्ट

👉 Download Tiranga Alphabet A to Z : 👇




























Post a Comment

0 Comments